New Visa Rules: इस देश ने जारी किया वीजा एंट्री परमिट का नया नियम, तुरंत चेक करें डिटेल्स

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2023 09:34:14 PM
New Visa Rules: This country has issued a new visa entry permit rule, check details immediately

यूएई वीजा अपडेट: यूएई फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी, कस्टम्स एंड पोर्ट्स सिक्योरिटी (आईसीपी) ने स्मार्ट सर्विस सिस्टम के लिए 15 अपडेट के नए पैकेज की घोषणा की है।


अमीरात समाचार एजेंसी (डब्ल्यूएएम) ने यह जानकारी दी। ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और भविष्य में प्राधिकरण और राज्य की क्षमता बढ़ाने के लिए नए विकास के अनुरूप सेवा प्रणाली को विकसित करने की योजना के हिस्से के रूप में इस पैकेज को शामिल किया गया है।

यूएई के अधिकारियों ने संकेत दिया कि नया अपडेट अपनाया गया है, जो 1 फरवरी, 2023 से लागू भी हो गया है। अधिकारियों ने रिपोर्ट में कहा है कि नए बदलाव के अनुसार, बाहर से आने वाले लोगों और उनके रिश्तेदारों को नए वीजा में शामिल किया गया है। नियम श्रेणी।


यूएई सरकार का उद्देश्य आगंतुकों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करना है। भारत के हजारों लोग यूएई में रहते और काम करते हैं, ऐसे में वीजा के इस नियम में बदलाव से वे भी प्रभावित होंगे। आइए जानते हैं क्या-क्या बदलाव हुए हैं।

नए अपडेटेड वीजा में शामिल सेवाएं

वीजा पूरे परिवार समूह के साथ जारी किया जाएगा ताकि कोई भी यहां आ सके और इलाज करा सके। इसकी समय सीमा 60 दिन और 180 दिन की होगी। इस दौरान वह एक या एक से अधिक बार एंट्री करवा सकता है।
कोई भी व्यक्ति मरीज की मदद के लिए 60 दिन और 180 दिन की अवधि के लिए प्राप्त वीजा पर एक या एक से अधिक प्रविष्टि कर सकता है।
नागरिक जो निर्धारित नागरिक हैं, उन्हें पासपोर्ट जारी करने, नवीनीकरण या प्रतिस्थापन के लिए आवेदन करते समय फिंगरप्रिंटिंग की आवश्यकता से छूट दी गई है।
इसमें 90 दिनों के वीज़ा धारकों के लिए अतिरिक्त 30 दिनों के वीज़ा एक्सटेंशन की अनुमति देने का नियम भी शामिल है।
6 महीने से अधिक समय तक रहने वालों के लिए कानूनी नागरिकों के वीजा के नवीनीकरण पर रोक है।
अमीरात आईडी के बिना खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) के नागरिकों के खातों के लिए वीजा डेटा रद्दीकरण और संशोधन सेवाएं उपलब्ध होंगी।
किसी रिश्तेदार या मित्र के कारण एकल या एकाधिक प्रवेश संबंधित यात्रा वीज़ा को 30, 60 और 90 दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.