पेटीएम पेमेंट्स बैंक दे रहा है नई यूपीआई बेस्ड सुविधाएं, ऐसे मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2023 02:03:21 PM
Paytm Payments Bank is providing new UPI based facilities, this is how you will get benefit

अगर आप पेटीएम पेमेंट्स बैंक का इस्तेमाल करते हैं तो पेटीएम आपके लिए एक नई सुविधा लेकर आया है। जिससे अब आप अपने रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई आईडी से लिंक कर सकते हैं।


क्‍योंकि पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए रुपे क्रेडिट कार्ड को पेटीएम ऐप पर यूपीआई आईडी से लिंक करने की सुविधा भी शुरू कर दी है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने पेटीएम यूपीआई के लिए आईओएस पर यूपीआई लाइट, यूपीआई पर रुपे क्रेडिट कार्ड और स्प्लिट बिल जैसी कई नई सुविधाओं की घोषणा की है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक यूपीआई लाइट के साथ लाइव हो गया है, जो भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम द्वारा छोटे लेनदेन के लिए सक्षम सुविधा है। करीब 60 लाख ग्राहक इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। बता दें कि नए स्प्लिट बिल फीचर के जरिए यूजर्स पेटीएम पर फ्रेंड ग्रुप बना सकते हैं और बिल को किसी भी ग्रुप में शेयर कर सकते हैं।

ग्राहकों के लिए ये सुविधाएं

पेटीएम का कहना है कि ग्राहक पेटीएम पर किए गए भुगतान को भी टैग कर सकते हैं, जिससे वे किसी भी समय एक निश्चित टैग के तहत किए गए सभी लेनदेन को देख सकते हैं। पेटीएम ग्राहकों को यूपीआई की सुरक्षा के साथ सशक्त बनाता है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अध्यक्ष विजय शेखर शर्मा का कहना है कि वह पेटीएम ऐप पर स्प्लिट बिल, पेटीएम टैग, वैकल्पिक यूपीआई आईडी जैसे कई अच्छे फीचर भी लाए हैं।

हाल ही में UPI इंटरऑपरेबिलिटी की सुविधा दी गई है

वर्तमान में, पेटीएम पेमेंट्स बैंक की मर्चेंट भुगतान में सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी है और यह सबसे बड़ा अधिग्रहण करने वाला बैंक है। हाल ही में बैंक ने यूपीआई इंटरऑपरेबिलिटी की घोषणा की, जो पेटीएम ग्राहकों को प्लेटफॉर्म पर पंजीकृत यूपीआई आईडी के साथ किसी भी मोबाइल नंबर पर तुरंत पैसे भेजने और प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.