पीएनबी केवाईसी अपडेट नोटिस: 31 अगस्त 2023 से पहले कर लें ये काम, नहीं तो बंद हो सकता है आपका खाता...विवरण यहां

Samachar Jagat | Saturday, 12 Aug 2023 10:38:24 AM
PNB KYC Update Notice: Do this work before August 31, 2023, Otherwise your account may be closed….Details Here

पीएनबी केवाईसी अपडेट नोटिस: अगर आपका खाता सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है। पीएनबी ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वे अपनी केवाईसी डिटेल्स जरूर पूरी कर लें. इसके लिए अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2023 घोषित की गई है। भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुसार, आपको अपने बैंक खाते का केवाईसी कराना अनिवार्य है।

पीएनबी ने अभी तक केवाईसी नहीं कराने वाले ग्राहकों को दो नोटिस भेजे हैं. बैंक ने ग्राहकों से उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजकर केवाईसी कराने के लिए भी कहा है। ऐसे में अगर केवाईसी नहीं कराई गई तो 31 अगस्त के बाद बैंक खाते का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. आपका बैंक खाता फ्रीज हो सकता है.

केवाईसी हुआ है या नहीं कैसे चेक करें?

आपके पंजाब नेशनल बैंक का केवाईसी हुआ है या नहीं, यह जानने के लिए आपको कस्टमर केयर पर कॉल करना होगा। बैंक ने कहा कि ग्राहक ग्राहक सेवा नंबर 18001802222 या 18001032222 पर कॉल करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ये दोनों नंबर टोल फ्री हैं।

पीएनबी बैंक केवाईसी

केवाईसी फॉर्म भरकर और जमा करके अपना पीएनबी केवाईसी विवरण अपडेट करें। ऐसा आप तभी कर सकते हैं जब केवाईसी जानकारी में कोई बदलाव न हो. आप अपनी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के जरिए भी जानकारी दे सकते हैं. अगर आपकी जानकारी में कोई बदलाव होता है तो आपको बैंक शाखा में जाना होगा। बिना ब्रांच गए केवाईसी अपडेट नहीं होगी. यहां आपको फॉर्म और डॉक्यूमेंट भी जमा करना होगा.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.