रेलवे टिकट रियायत: यात्रियों के लिए बड़ी खबर! रेल यात्रियों के लिए टिकट किराये में रियायत को लेकर नया अपडेट

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Aug 2023 09:14:55 PM
Railway Ticket concession: Big news for Passengers! New update regarding concession in ticket fare for railway passengers

भारतीय रेल
नई दिल्ली। रेल से यात्रा करने वाले यात्री लंबे समय से रेलवे द्वारा दी जाने वाली रियायत का इंतजार कर रहे हैं. कोरोना से पहले रेलवे वरिष्ठ नागरिकों समेत कई तरह की रियायतें देता था, लेकिन कोरोना के दौरान सभी तरह की छूट बंद कर दी गईं।

अब सिर्फ बीमारों और छात्रों को ही रियायत मिल रही है। बुधवार को कैबिनेट ब्रीफिंग के दौरान रेल मंत्री से रियायत से जुड़ा सवाल पूछा गया, रेल मंत्री ने क्या जवाब दिया? आइए जानते हैं टिकट पर छूट मिलने की कितनी संभावना है।

कैबिनेट बैठक की जानकारी देने के लिए नेशनल मीडिया सेंटर में एक ब्रीफिंग का आयोजन किया गया. इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे की सात परियोजनाओं से जुड़ी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सात परियोजनाएं किस तरह यात्रियों को राहत देने वाली हैं.


इस दौरान रेल मंत्री से कोरोना के दौरान बंद की गई रियायत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि रेल यात्रियों को टिकटों पर 59,837 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी जा रही है, जो यात्रा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए लगभग 53 प्रतिशत है. औसत छूट. उदाहरण के तौर पर उन्होंने उदाहरण दिया कि अगर एक औसत यात्री का टिकट 110 रुपये का है तो उससे सिर्फ 45 रुपये ही लिये जाते हैं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.