Ram Navmi 2024: राम नवमी पर विशेष 'महासंयोग', इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

Samachar Jagat | Saturday, 13 Apr 2024 09:06:49 AM
Ram Navmi 2024: Special 'Maha Sanyoga' on Ram Navami, luck of these 3 zodiac signs will shine

17 अप्रैल 2024 को राम नवमी है. इसी दिन चैत्री नवरात्रि का समापन भी होगा. चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को पवित्र दिनों में से एक माना जाता है।

Ram Navmi 2024: राम नवमी 17 अप्रैल 2024 को है. इसी दिन चैत्री नवरात्रि का समापन भी होगा. चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को पवित्र दिनों में से एक माना जाता है। इस बार रामनवमी पर बेहद दुर्लभ और खास संयोग बन रहा है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार श्री राम के जन्म के समय ऐसा संयोग बना था। इसके प्रभाव से कुछ राशियों पर रामजी की विशेष कृपा बरसेगी। जानिए रामनवमी 2024 के शुभ संयोग, किन राशियों को होगा फायदा.

रामनवमी 2024 का शुभ संयोग

कर्क लग्न:- राम 9वें चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा। रामजी का जन्म भी कर्क लग्न में हुआ था।

सूर्य की शुभ स्थिति - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रामलला के जन्म के समय सूर्य दशम भाव में अपनी उच्च राशि में था, इस बार रामनवमी पर सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में होगा और दशम भाव में होगा। दोपहर। 

गजकेसरी योग- इस दिन गजकेसरी योग का प्रभाव देखने को मिलेगा, जो श्री राम की कुंडली में भी था. इस योग के होने पर व्यक्ति को गज के समान बल और धन की प्राप्ति होती है। इस बार रामनवमी पर इन संयोगों का एक साथ आना बेहद शुभ माना जा रहा है। इससे मेष, कर्क और तुला राशि वालों को फायदा होगा।

 

राम नवमी 2024 से इन राशियों को होगा फायदा

कर्क राशि:- कर्क राशि वालों के लिए रामनवमी का पर्व समृद्धिदायक रहेगा. आप पर भी श्री राम की विशेष कृपा रहेगी। आपको नौकरी के कई अच्छे अवसर मिलेंगे। व्यापार में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा, इससे लक्ष्य प्राप्ति में मदद मिलेगी।

मेष राशि:- श्री रामजी की कृपा से रामनवमी पर मेष राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। वेतन वृद्धि की प्रबल संभावनाएं हैं। आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। तुम भी अपने पूर्वजों के धन का आनंद लोगे। परिवार में खुशियां आएंगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

तुला- रामनवमी का त्योहार आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा. व्यापार में नये अवसर मिलेंगे। नया काम शुरू करने की योजना सफल हो सकती है। पिछले कुछ समय से रुके सभी काम अब पूरे होंगे। आप गाड़ी या जमीन खरीदने का सपना पूरा करने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर आपको वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

इस वर्ष चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि 16 अप्रैल, मंगलवार को दोपहर 01.23 बजे से प्रारंभ होगी। नवमी तिथि 17 जनवरी बुधवार को दोपहर 03.14 बजे तक मान्य रहेगी। 17 अप्रैल, बुधवार को रामनवमी मनाई जाएगी.

राम नवमी 2024 मुहूर्त

17 अप्रैल, बुधवार को रामनवमी के दिन पूजा का शुभ समय सुबह 11.03 बजे से दोपहर 01.38 बजे तक रहेगा। उस दिन भगवान राम का जन्मदिन मनाने के लिए आपको 2 घंटे 35 मिनट का शुभ समय मिलेगा.

 

अस्वीकरण:  यहां दी गई जानकारी केवल मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि samacharjagat.com किसी भी जानकारी का समर्थन या पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.