Rochak Video: दो मुंह वाली दुर्लभ छिपकली, जीभ नीली होती है

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Nov 2021 01:59:38 PM
Rare lizard with two mouths, tongue is blue

आपने आज तक कई तरह के सांपों को देखा होगा जो दोमुंहे हो चुके हैं, हालांकि दो मुंह वाली छिपकली इन दिनों चर्चा में है। जी हां, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के चिड़ियाघर में एक नीली जीभ वाली छिपकली आई है जिसके दो मुंह हैं। यह सुनकर शायद आपको यकीन न हो, लेकिन यह सच है। जी हाँ, दरअसल नीली जीभ वाली छिपकली है, लेकिन इस बार मिली छिपकली दो मुंह वाली है. कथित तौर पर आज से करीब 2 साल पहले एक व्यक्ति ने इसे चिड़ियाघर को सौंप दिया था।

 

 

View this post on Instagram

A post shared by Jay Brewer (@jayprehistoricpets)

 


अब इस छिपकली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसका वीडियो आप यहां देख सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीली जीभ और दो मुंह वाली छिपकली का नाम लकी रखा गया है और चिड़ियाघर में इनकी देखभाल की जा रही है। मिली जानकारी के तहत इस वीडियो को कैलिफोर्निया में रिप्टाइल जू ने शेयर किया है. उनके द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो आप देख सकते हैं. "अविश्वसनीय! जब आप इस नीली जीभ छिपकली को देखेंगे तो आपको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा।"

अब उसी वायरल वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है और जो देख रहा है वह हैरान करने वाला है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि छिपकली के दो सिर और 3 आंखें हैं, तीसरी आंख दोनों सिरों के बीच स्थित है, लेकिन केवल 2 आंखें ही काम करती नजर आ रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, छिपकली जहरीली नहीं होती बल्कि अपनी नीली जीभ का इस्तेमाल किसी हमले की चेतावनी देने के लिए ही करती है। इतना ही नहीं, यह अपने आप को बड़ा दिखाने के लिए अपने शरीर को समतल भी कर सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.