बैन हो सकती है सलमान खुर्शीद की किताब? कोर्ट पहुंची हिंदू सेना

Samachar Jagat | Saturday, 13 Nov 2021 01:26:55 PM
Salman Khurshid's book to be banned? Hindu Army reaches court

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब ने पूरे देश में तहलका मचा दिया है. इसे लेकर अब हिंदू सेना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने पटियाला कोर्ट से किताब के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है. हिंदू सेना का आरोप है कि इस किताब से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के दो वकीलों ने किताब को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से सलमान खुर्शीद के खिलाफ शिकायत की थी।

दरअसल, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपनी किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' का विमोचन किया। इस किताब के एक हिस्से को लेकर हो-हल्ला होता है। किताब में उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे आतंकवादी संगठनों से की। सलमान खुर्शीद की किताब में 'द केसर स्काई' के एक अध्याय को लेकर पूरा विवाद है। वास्तव में वे अपनी पुस्तक में लिखते हैं कि वर्तमान समय में हिंदुत्व का राजनीतिक स्वरूप संतों और परोपकारियों के शाश्वत और प्राचीन हिंदू धर्म को अलग रख रहा है। खुर्शीद ने किताब में आगे लिखा है कि ISIS हिंदुत्व का राजनीतिक रूप है, जो हिंदू धर्म को दरकिनार करता है, और बोको हराम जैसे इस्लामिक जिहादी संगठनों के समान है।


 
इससे पहले भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने खुर्शीद की किताब को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि किताब में जो बातें हैं, वे न केवल हिंदुओं की भावनाओं को आहत करती हैं बल्कि भारत की आत्मा को भी आहत करती हैं. उन्होंने कहा कि भारत में रहने के बाद भी इतना सम्मान पाकर कांग्रेस पार्टी ऐसी बातें क्यों कर रही है? ये पंक्तियाँ और विचार किसी एक कांग्रेस नेता के नहीं, बल्कि पूरी कांग्रेस पार्टी के हैं।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.