SBI ATM फ्रेंचाइजी: एक बार करें 5 लाख का निवेश, हर महीने होगी 70000 की कमाई की गारंटी, जानिए पूरी डिटेल

Samachar Jagat | Monday, 29 May 2023 01:41:19 PM
SBI ATM Franchise: Invest 5 lakhs once, every month will be guaranteed earning of 70000, know full details

एसबीआई एटीएम फ़्रैंचाइज़ी: व्यापार करना आसान नहीं है क्योंकि इसमें समय और प्रयास दोनों की आवश्यकता होती है। लेकिन अगर आपसे कोई कहे कि 5 लाख रुपए के निवेश से हर महीने 60 से 70 हजार रुपए तक की कमाई हो सकती है।

आप शायद ही ऐसा मौका गंवाना चाहें। इसे पढ़ने के बाद आप भी सोच रहे होंगे कि पैसा कहां लगाया जाए तो हम आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी की।

एटीएम लगाने का काम ठेके पर होता है

आप सोच रहे होंगे कि एटीएम तो बैंक ही लगाता है। लेकिन ऐसा नहीं है, दरअसल बैंक के ठेके पर एटीएम लगाने का काम पूरा हो चुका है. बैंक के ठेकेदार ही अलग-अलग जगहों पर यह काम करवाते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एटीएम लगाने के लिए टाटा इंडिकैश, मुथूट एटीएम और इंडिया वन एटीएम के साथ करार किया है।

आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करें

अगर आप भी एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको ऊपर बताई गई कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इस काम में सतर्क रहना जरूरी है, आप कोई भी आवेदन ऑफिसियल वेबसाइट के जरिए ही सबमिट करें क्योंकि इस काम में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ चुके हैं.

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन की शर्त

एटीएम केबिन के लिए आपके पास 50 से 80 वर्ग फीट जगह होनी चाहिए। साथ ही यह दूसरे एटीएम से करीब 100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए। साथ ही यह स्थान ऐसी जगह पर होना चाहिए जहां से लोग इसे आसानी से देख सकें। यहां रोशनी की समुचित व्यवस्था हो और एक किलोवाट बिजली का कनेक्शन भी जरूरी है। केबिन, कंक्रीट की छत और सीमेंट की दीवारें होना जरूरी है। अगर आपकी जगह किसी सोसाइटी में या किसी अथॉरिटी के अधीन है तो आपको वहां से एनओसी लेनी होगी।


आवश्यक दस्तावेज

आधार, पैन कार्ड और वोटर आईडी
राशन कार्ड, बिजली का बिल
बैंक खाता और पास बुक
फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी और फोन नंबर
जीएसटी संख्या
कंपनी द्वारा मांगे गए वित्तीय दस्तावेज

एटीएम फ्रेंचाइजी से कमाई

एटीएम फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए आपको 2 लाख रुपये की सुरक्षा राशि जमा करनी होगी और 3 लाख रुपये की कार्यशील पूंजी की आवश्यकता होगी। यह निवेश करने के बाद, बैंक आपको प्रत्येक नकद लेनदेन के लिए रु. 8 और प्रत्येक गैर-नकद लेनदेन जैसे बैलेंस चेक और फंड ट्रांसफर आदि के लिए रु. 2 कमाएगा।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.