School Closed: छात्रों को बड़ी राहत! गर्मी के कारण घोषित हुए गर्मी के अवकाश, इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2023 02:31:10 PM
School Closed: Big relief for Students! Summer holidays declared due to heat, schools will remain closed till this date

गर्मी की छुट्टी: अत्यधिक गर्मी की स्थिति के कारण, महाराष्ट्र राज्य में गर्मी की छुट्टियों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं। राज्य सरकार ने सभी बोर्ड स्कूलों को बंद कर दिया है और छुट्टी घोषित कर दी है। महाराष्ट्र सरकार ने आज शुक्रवार, 21 अप्रैल से सभी कक्षाओं के लिए राज्य के सभी राज्य बोर्ड स्कूलों को बंद करने के अपने निर्णय की घोषणा की।


गर्मी की छुट्टियों को पूर्व में करते हुए, सरकार के आदेश में कहा गया है कि 21 अप्रैल से 14 जून तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। यह आदेश विदर्भ को छोड़कर सभी जिलों के लिए है। विदर्भ में 30 जून, 2023 तक स्कूल बंद रहेंगे।

स्कूलों को बंद करने का आदेश राज्य में अत्यधिक गर्मी की स्थिति के कारण कई लोगों की जान जाने के बाद आया है। हालाँकि, यह आदेश केवल महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, MSBSHSE से संबद्ध स्कूलों तक ही सीमित है। राज्य में सीबीएसई और अन्य बोर्ड से संबद्ध स्कूल अभी जारी रह सकते हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने अन्य बोर्ड स्कूलों को बंद करने के लिए नहीं कहा है, लेकिन संभावना है कि राज्य में सीबीएसई और आईसीएसई दोनों बोर्ड इसका पालन करने का फैसला कर सकते हैं। इस बीच, आईएमडी ने पूरे संवेदनशील क्षेत्रों में हीटवेव की स्थिति के साथ शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है। राज्य के कई हिस्सों में अभी से तापमान 45 डिग्री के ऊपर चल रहा है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.