स्कूल बंद: डीएम ने जारी किया आदेश..! कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों में छुट्टी घोषित, जानिए पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 11 Aug 2023 09:42:20 AM
School Closed: DM issued order..! Holiday declared in schools for students of classes 1 to 12, know the all details

School News: स्कूली छात्रों के लिए बड़ी खबर है. एक बार फिर उनके लिए स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. इसका फायदा पहली से 12वीं तक के छात्रों को मिलेगा. इसके लिए डीएम की ओर से आदेश भी जारी कर दिये गये हैं.

जारी आदेश में साफ कहा गया है कि बंदी की अवधि के दौरान यदि कोई स्कूल खुला पाया जाए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। कई राज्यों में मौसम में अहम बदलाव देखने को मिल रहा है. भारी बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हिमाचल में बादल फटने की घटना देखने को मिली है. जिसके कारण कई घर नष्ट हो गए हैं. इतना ही नहीं नदी-नाले भी उफान पर आ गए हैं. इस बीच उत्तराखंड में भी भारी बारिश जारी है. लगातार बारिश से कई संभागों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

कई जिलों के डीएम ने जारी किया आदेश

कई गांवों में बाढ़ की स्थिति बन गयी है. ऐसे में उत्तराखंड के कई जिलों के डीएम की ओर से एक आदेश जारी किया गया, जिसमें स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. उत्तराखंड के तीन जिलों में 10 अगस्त को स्कूल बंद रहेंगे.

-चमोली में कक्षा एक से 12वीं तक-आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी

चमोली और चंपावत में कक्षा 1 से 12 तक और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. जारी आदेश में कहा गया है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 10 अगस्त को राज्य के अन्य जिलों समेत चमोली में भारी से बहुत भारी बारिश होने और आसमान से बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है.

ऐसे में बारिश और भारी बारिश की आशंका को देखते हुए जिले के सरकारी और निजी स्कूलों और आंगनबाडी केंद्रों में कक्षा 1 से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए 10 अगस्त को अवकाश घोषित किया गया है. इसके लिए डीएम हिमांशु खुराना ने आदेश जारी कर दिए हैं।

चंपावत जिले में भी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किये गये हैं


वहीं चंपावत जिले में भी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. प्रभारी जिलाधिकारी अध्यक्ष आपदा प्रबंधन प्राधिकरण चम्पावत हेमन्त कुमार वर्मा ने जिले के कक्षा एक से 12वीं तक के सभी सरकारी गैर सरकारी एवं निजी विद्यालयों तथा आंगनबाडी केन्द्रों में 10 अगस्त को एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

3 तहसीलों के सरकारी-निजी स्कूलों समेत आंगनबाडी केंद्रों में छुट्टी घोषित
इधर उधम सिंह नगर में 9 अगस्त को मौसम पूर्वानुमान में उधम सिंह जिले में अगले 5 दिनों तक अत्यधिक बारिश की संभावना जताई गई है. जिसके कारण वर्तमान में तहसील सितारगंज उपतहसील नानकमत्ता एवं खटीमा में अत्यधिक जलभराव हो गया।

जिले की संवेदनशील तहसील नानकमत्ता और खटीमा के सभी स्कूलों में जलभराव के कारण स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं की जान को खतरे को देखते हुए शासन और प्रशासन समेत तीनों तहसीलों में 11 अगस्त तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। निजी स्कूल, और आंगनवाड़ी केंद्र।

इधर, नैनीताल में जारी पूर्वानुमान को देखते हुए 10 अगस्त के मध्य में कहीं भारी बारिश तो कहीं बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके दृष्टिगत उत्तराखंड शासन के आदेश के क्रम में अपर जिलाधिकारी आपदा प्रबंधन प्राधिकारी अशोक कुमार जोशी ने संभावित आपदाओं के दृष्टिगत 10 अगस्त को जनपद के समस्त निजी विद्यालयों एवं सरकारी विद्यालयों में पहली से 12वीं तक की छात्राओं और आंगनवाड़ी केंद्रों की छुट्टी। घोषित कर दिया गया है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.