Schools Summer Vacation 2023: हरियाणा के स्कूलों में समर वेकेशन, जानिए कब से शुरू होगा

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2023 03:10:36 PM
Schools Summer Vacation 2023: Summer vacation in schools of Haryana, know when it will start

Haryana Schools Summer Vacation 2023: हरियाणा के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को गर्मी की छुट्टियों का इंतजार है. एक तरफ हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित हो चुका है, वहीं दूसरी तरफ 10वीं का रिजल्ट आज जारी होना है।


ऐसे में कक्षा 1 से 11 तक के स्कूलों को स्कूलों की छुट्टियों का इंतजार है. आपको बता दें कि देशभर में गर्मी ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. मई की शुरुआत से ही दोपहर में लू का प्रकोप शुरू हो गया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि हरियाणा में समर वेकेशन कब तक रहेगा।

बता दें कि पिछले सालों में हरियाणा के स्कूलों में छुट्टी का समय 30 दिन का रहा है। यह ग्रीष्मावकाश 1 जून से 30 जून तक है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल भी हरियाणा में स्कूल 1 जून से 30 जून तक 30 दिनों के लिए बंद रहेंगे। हालांकि अभी तक हरियाणा स्कूल शिक्षा निदेशालय ने सरकारी और सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की तारीख की घोषणा नहीं की है। निजी स्कूल। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बढ़ती गर्मी के चलते मई के आखिरी हफ्ते से ही गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी.

देश के कई राज्यों में गर्मी की छुट्टी

इस समय देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप चल रहा है. जिसके चलते राज्यों ने ग्रीष्मावकाश की घोषणा की है। इससे बच्चों को भीषण गर्मी में स्कूल नहीं जाना पड़ रहा है। तो वहीं दूसरी ओर गर्मी की छुट्टियों में बच्चे अपने माता-पिता के साथ ठंडी जगहों पर घूमने जा रहे हैं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.