स्पाइसजेट ने जारी किया बयान, दिवालिया होने की खबरों का किया पूरी तरह से खंडन

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2023 02:15:22 PM
SpiceJet issued a statement, completely denied the news of bankruptcy

इंडियन एयरलाइन स्पाइसजेट: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने गुरुवार को कहा कि दिवालिया होने के लिए फाइल करने की उसकी कोई योजना नहीं है। इसके अलावा कंपनी ने पांच करोड़ डॉलर से उन विमानों को परिचालन में लाने का काम शुरू कर दिया है।


एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने गुरुवार को कहा कि दिवालिया होने की अर्जी दाखिल करने की उसकी कोई योजना नहीं है। इसके अलावा कंपनी ने 50 लाख डॉलर से उन विमानों को परिचालन में लाने का काम शुरू किया है, जो अभी उड़ान नहीं भर रहे हैं. स्पाइसजेट का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक विमान लीजिंग कंपनी ने एयरलाइन के खिलाफ दिवाला समाधान के लिए आवेदन किया है। वहीं, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने बुधवार को गो फर्स्ट द्वारा स्वैच्छिक रूप से दाखिल दिवाला कार्यवाही के आवेदन को स्वीकार कर लिया।

कर्ज माफी की कोई योजना नहीं है

विमानन बाजार में हालिया घटनाक्रम का हवाला देते हुए स्पाइसजेट ने कहा कि परिसमापन के लिए आवेदन करने की उसकी कोई योजना नहीं है। कंपनी ने एक बयान में कहा, 'हम किसी अन्य एयरलाइन द्वारा दायर ऋण वसूली याचिका से उत्पन्न होने वाली अटकलों को समाप्त करना चाहते हैं।' एयरलाइन का ध्यान अपने कारोबार पर है और फंड जुटाने के लिए निवेशकों से लगातार बातचीत चल रही है।

8 मई को नोटिस जारी किया गया था

एनसीएलटी ने विमान लीजिंग कंपनी एयरकैसल (आयरलैंड) लिमिटेड की दिवालिया याचिका पर स्पाइसजेट को 8 मई को नोटिस जारी किया था। इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होनी है. इसके अलावा विमान पट्टे पर देने वाली कंपनियों ने स्पाइसजेट के तीन विमानों का पंजीकरण रद्द करने की अपील की है।

स्पाइसजेट के अधिकारी ने यह जानकारी दी

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, 'ऋण वसूली के लिए याचिका दायर करने का सवाल ही नहीं उठता। इसे लेकर लगाए जा रहे कयास पूरी तरह निराधार हैं। हमने अपने उन विमानों को परिचालन में लाने का काम शुरू कर दिया है जो अभी उड़ान नहीं भर रहे हैं। कंपनी इसके लिए 5 करोड़ डॉलर के ईसीएलजीएस फंड और खुद के पास उपलब्ध नकदी का इस्तेमाल कर रही है। कंपनी ने पिछले हफ्ते 25 रुके हुए विमानों को संचालन में लाने की योजना की घोषणा की थी। स्पाइसजेट के बेड़े में करीब 80 विमान हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.