Travel Tips: इन दो जगहों पर जाएं घूमने तो नहीं भूले अपने साथ कैमरा ले जाना, फोटो कैप्चर किए बिना नहीं रह पाएंगे आप

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2023 04:12:35 PM
Travel Tips: If you go to these two places, do not forget to take a camera with you, you will not be able to live without capturing photos

इंटरनेट डेस्क। मौसम बदल रहा है और इसके साथ ही शुरूआत हो रही है गर्मी की। ऐसे में हर कोई घूमने के लिए किसी हिल स्टेशन या फिर ऐसी जगहों को चुनते है जहां बड़ी नदिया हो या फिर झील हो। ऐसे में आप अगर जाना चाहे तो आपकों बता रहे है की आप उत्तरखंड में इस समय घूमने के लिए कहा जा सकते है। 

टनकपुर 
यह जगह उत्तराखंड में है और यह चंपावत जिले का एक छोटा सा प्यारा शहर है। ऐसे में आप प्रकृति प्रेमी और आपकों नदियों के आस पास घूमना पंसद है तो फिर ये आपके काम की जगह है। जानकारी के अनुसार यहां से भारत-चीन की सीमा कुछ ही किलोमिटर दूर है। यह शहर शारदा नदी के तट पर बसा है और ये वो जगह है जहां से ज्यादातर लोग अपनी कैलाश मानसरोवर की यात्रा की शुरु करते है। 

लोहाघाट
इसके साथ आप यहां से लोहाघाट जा सकते है। यह उन लोगों के लिए सबसे बढ़िया जगह है जो नेचर लवर है और जिन्हें शांती की तलाश है। ऐसे में आप लोहाघाट का रूख कर सकते है। यहां ऊंचे ऊंचे देवदार के पेड़ और बर्फ से ढंकी हिमालय की चोटियों आपकों दूर से ही दिख जाएगी।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.