Travels : गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का बना रहे है प्लान तो यहां जरूर जाए

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2023 03:38:15 PM
Travels : If you are planning to visit during summer holidays, then you must visit this place.

गर्मियों की छुट्टियों में सभी लोग घूमने का प्लान बनाते है ।आप परिदृश्य, सुंदर समुद्र तटों पर घूमने  बना रहे हैं तो ऐसे बहुत से देश हैं जो यह सब और इससे भी अधिक प्रदान करते हैं।  आइए जानते है। 

1. ग्रीस

ग्रीस 2,000 से अधिक द्वीपों और 8,000 मील से अधिक समुद्र तट के साथ दुनिया के कुछ सबसे शानदार समुद्र तटों का दावा करता है। आप एथेंस में कुछ इतिहास को समझने में रुचि रखते हों या सेंटोरिनी, ग्रीस में सफेद धुले हुए सुरम्य घरों की जाँच  कर सकते है।

 2. इटली
 
इटली मुंह में पानी लाने वाले व्यंजनों से लेकर आश्चर्यजनक वास्तुकला और समृद्ध इतिहास तक, इटली एक ऐसा गंतव्य है जिसे आप मिस नहीं कर सकते।  

3. आइसलैंड
 
आइसलैंड में ज्वालामुखियों, ग्लेशियरों और गर्म झरनों के अपने अद्वितीय परिदृश्य के साथ वास्तव में अपनी तरह का एक अनूठा गंतव्य है। आगंतुक लगभग 24 घंटे दिन के उजाले का आनंद ले सकते हैं और प्रसिद्ध ब्लू लैगून सहित देश के प्राकृतिक चमत्कारों का पता लगा सकते हैं।

4. जापान


जापान आधुनिक तकनीक के साथ प्राचीन परंपराओं को मूल रूप से मिश्रित करता है। गर्मियों के महीनों के दौरान, आगंतुक क्योटो में Gion Matsuri उत्सव में भाग ले सकते हैं, एक सदियों पुराना उत्सव जिसमें परेड, पारंपरिक प्रदर्शन और आतिशबाजी होती है।

5. कोस्टा रिका 


कोस्टा रिका उन लोगों के लिए एक ड्रीम डेस्टिनेशन है, जो मध्य अमेरिका के प्राकृतिक चमत्कारों का अनुभव करना चाहते हैं। देश में हरे-भरे वर्षावन, सुंदर समुद्र तट और वन्य जीवन का एक अविश्वसनीय सरणी है, जिसमें बंदर, सुस्ती और रंगीन पक्षी शामिल हैं। 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.