Travels : साउथ इंडिया घूमने जाने का बना रहे है प्लान तो इन स्थानों की यात्रा जरूर करें

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2023 03:32:48 PM
Travels : If you are planning to visit South India then definitely visit these places

दक्षिण भारत कई खूबसूरत समुद्र तटों और पेड़ों, क्रिस्टल साफ पानी और सुनहरी रेत के साथ बिंदीदार शांत तटरेखा है। केरल के शांत समुद्र तटों से आंध्र प्रदेश में भूमि के छोर तक, ऐसे कई स्थान हैं जहां आप घूम सकते है। आइए देखते है केरल  के कुछ स्थान जहां आप अपनी यात्रा का आनंद ले सकते है। 

1. मरारी बीच, केरल

मरारी बीच केरल के अलप्पुझा में स्थित है। समुद्र तट और हरी-भरी हरियाली और नारियल के पेड़ों के साथ एक शांत वातावरण प्रदान करता है। यह कई रिसॉर्ट्स और स्पा का घर भी है, जो इसे एक आरामदायक छुट्टी के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

2. राधानगर बीच, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह का हिस्सा हैवलॉक द्वीप है। यह दुनिया के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक है, इसके फ़िरोज़ा पानी, मुलायम सफेद रेत और हरे-भरे हरियाली के साथ। 
 
3. कोवलम बीच, केरल

कोवलम तिरुवनंतपुरम में स्थित एक पॉपुलर पर्यटन स्थल है। खूबसूरत समुद्र तट क्रिस्टल-क्लियर पानी, सफेद रेत और आरामदेह वातावरण है। समुद्र तट को तीन भागों में बांटा गया है, जिसमें सबसे दक्षिणी समुद्र तट सबसे पॉपुलर है। समुद्र तट आयुर्वेदिक उपचार और योग कक्षाओं का केंद्र भी है।

4. इलियट बीच, बेसेंट नगर

इलियट तमिलनाडु के सबसे प्राचीन समुद्र तटों में से एक है। अपने पैर  को गर्म रेत पर डुबोकर अपने शरीर और दिमाग को आराम दें सकते है । आप तट के किनारे घुड़सवारी जैसी अन्य गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

5. वर्कला बीच, केरल

वर्कला बीच केरल के तिरुवनंतपुरम में स्थित एक क्लिफ बीच है। समुद्र तट ऊंची चट्टानों से घिरा हुआ है, जो अरब सागर के शानदार दृश्य पेश करता है। समुद्र तट अपने प्राकृतिक खनिज झरनों और आयुर्वेदिक स्पा के लिए भी जाना जाता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.