US Storm Alert: 2600 उड़ानें रद्द, सभी सरकारी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश जारी

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Aug 2023 09:54:14 AM
US Storm Alert: 2600 flights canceled, Order issued to keep all government offices closed

US तूफान अलर्ट: अमेरिका के कई शहरों में बड़ा तूफान दस्तक देने वाला है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सुरक्षा के मद्देनजर वाशिंगटन डीसी में सभी सरकारी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया.

2600 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और हजारों घरों में बिजली नहीं है। लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. मौसम विभाग ने अमेरिका के पूर्वी हिस्से में बड़े बवंडर और बेहद तेज़ हवाओं के साथ-साथ भारी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

ट्रैकिंग वेबसाइट PowerOutage.us के अनुसार, तेज़ गति की आंधी और तेज़ हवाओं ने पूर्वी अमेरिका के कई राज्यों में सैकड़ों पेड़ गिरा दिए। वाशिंगटन डीसी के पड़ोसी राज्यों मैरीलैंड और वर्जीनिया में लगभग 200,000 घरों और व्यवसायों में बिजली नहीं थी। दक्षिणी और मध्य-अटलांटिक राज्यों में कम से कम 800,000 ग्राहकों की बिजली गुल हो गई है। सोमवार देर रात भारी बारिश और ओले गिरने के बाद राष्ट्रीय मौसम सेवा ने बवंडर की घड़ी समाप्त होने तक अलर्ट जारी किया है।

न्यूयॉर्क में रहने वाले लाखों लोग ख़तरे में हैं

अमेरिकी राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि सोमवार को अलबामा से पश्चिमी न्यूयॉर्क राज्य तक 29.5 मिलियन से अधिक लोगों को बवंडर का खतरा था, लेकिन रात 9 बजे तक किसी की भी सूचना नहीं मिली थी। ईटी.

2600 उड़ानें रद्द

विमानन प्रशासन ने तूफान के कारण न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, फिलाडेल्फिया, अटलांटा और बाल्टीमोर के हवाई अड्डों पर हवाई यातायात निलंबित करने का आदेश जारी किया है। इस तरह 2600 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. प्रशासन ने कहा है कि हम मौसम विभाग के हर अपडेट पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. फ्लाइट ट्रैकिंग साइट फ्लाइटअवेयर ने कहा कि 2,600 से अधिक अमेरिकी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जिनमें वाशिंगटन रीगन नेशनल एयरपोर्ट पर 102 और वाशिंगटन डलेस में 35 उड़ानें शामिल हैं। अन्य 7,700 अमेरिकी उड़ानों में देरी हुई।

सरकारी सेवाओं पर रोक

वाशिंगटन क्षेत्र में पुस्तकालयों, संग्रहालयों, राष्ट्रीय चिड़ियाघर, पूल और अन्य नगरपालिका और संघीय सेवाओं को भी जल्द ही बंद करने का आदेश दिया गया है। अमेरिकी कार्मिक प्रबंधन कार्यालय ने कहा है कि संघीय कर्मचारियों को दोपहर 3 बजे से पहले घर जाने के लिए कहा गया है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.