Vande Bharat Express: अब 20 मई से इस रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए टाइम टेबल और किराया

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2023 03:05:11 PM
Vande Bharat Express: Now Vande Bharat Express train will run on this route from May 20, know the time table and fare

पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस: दक्षिण पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बुधवार (17 मई) को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (18 मई) को पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे.


उन्होंने बताया कि पुरी स्टेशन पर कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहेंगे. वंदे भारत एक्सप्रेस को पुरी रेलवे स्टेशन से ही हरी झंडी दिखाई जाएगी।

दक्षिण पूर्व रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार, हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को गुरुवार को दोपहर करीब 1 बजे पुरी से वर्चुअली हरी झंडी दिखाई जाएगी। हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद पश्चिम बंगाल को मिलने वाली यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस है।

करीब साढ़े छह घंटे में 500 किलोमीटर की दूरी तय की

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा और पुरी के बीच 500 किलोमीटर की दूरी करीब साढ़े छह घंटे में तय करेगी। ट्रैवल एजेंटों के अनुसार, इससे यात्रियों को भगवान जगन्नाथ के निवास पुरी, बंगाल और विशेष रूप से कोलकाता और इसके आसपास के पर्यटक और समुद्र तट रिसॉर्ट्स तक पहुंचने में आसानी होगी।

20 मई से नियमित परिचालन शुरू हो गया है

अधिकारी ने बताया कि 22895/22896 हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित परिचालन शनिवार (20 मई) से शुरू होगा. उन्होंने कहा कि ट्रेन गुरुवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी। ट्रेन हावड़ा से सुबह 6.10 बजे चलकर दोपहर 12.35 बजे पुरी पहुंचेगी और वापसी में पुरी से दोपहर 1.50 बजे रवाना होकर रात 8.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि 16 कोच वाली यह ट्रेन खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, जाजपुर क्योंझर रोड, कटक, भुवनेश्वर और खुर्दा रोड पर रुकेगी.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.