वंदे भारत ट्रेन: बड़ा ऐलान..! इस राज्य के छात्रों को वंदे भारत ट्रेन में मुफ्त यात्रा का मौका मिलेगा

Samachar Jagat | Monday, 14 Aug 2023 07:55:25 PM
Vande Bharat Train: Big Announcement..! Students of this state will get free travel opportunity in Vande Bharat train

नई दिल्ली। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की है कि ओडिशा के चयनित छात्रों को वंदे भारत ट्रेन में मुफ्त यात्रा करने का अवसर दिया जाएगा।

एक प्रतियोगिता के जरिए सरस्वती विद्या मंदिर के 50 छात्रों का चयन किया जाएगा, जिन्हें वंदे भारत ट्रेन में यात्रा करने का मौका मिलेगा. कटक में सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के निर्माण से पहले भूमि पूजन के दौरान मंत्री ने यह घोषणा की.

अश्विनी वैष्णव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'जब छात्रों ने वंदे भारत ट्रेन देखी तो उनके अंदर इसमें यात्रा करने की जिज्ञासा पैदा हुई. ऐसे में प्रतियोगिता के माध्यम से 50 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। उन्हें ट्रेन में सफर करने का मौका दिया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसी साल 18 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुरी से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया था.

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर विकास कार्यों की समीक्षा की और इस पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने एक दिन पहले कहा था, 'यह गर्व की बात है कि प्रतिष्ठित भुवनेश्वर राजधानी ट्रेन को कल से नया 'तेजस' रेक मिलेगा। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराना पीएम मोदी का विजन है. मैं कल भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन का दौरा और निरीक्षण करूंगा।


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी, जिसमें ओडिशा के कुल 25 स्टेशन शामिल हैं। कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री या राज्यपाल भी अपने-अपने राज्यों से शिलान्यास समारोह में शामिल हुए।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.