Visa For America: अमेरिका जाने वाली बड़ी खबर! अमेरिका जाने वालों को इतने लाख वीजा जारी किए जाएंगे

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2023 02:07:13 PM
Visa For America: Great news going to America! So many lakh visas will be issued to those going to America

America Visa: अमेरिका इस साल भारतीयों को 10 लाख से ज्यादा वीजा जारी करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. बाइडन प्रशासन में दक्षिण एशिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। उन्होंने भरोसा दिलाया कि बाइडेन प्रशासन इस गर्मी में उन सभी भारतीयों के लिए छात्र वीजा प्रक्रिया पूरी कर लेगा जिनके स्कूल सितंबर में शुरू होने हैं।


एच-1बी और एल वीजा की भारी मांग

दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के सहायक विदेश मंत्री डोनाल्ड लू ने कहा कि वह वर्किंग वीजा पर ध्यान दे रहे हैं। गौरतलब है कि भारत में आईटी प्रोफेशनल्स के बीच एच-1बी और एल वीजा की काफी डिमांड है। H-1B वीज़ा एक गैर-आप्रवासी वीज़ा है जो अमेरिकी कंपनियों को विशिष्ट विशिष्टताओं में विदेशी कर्मचारियों की भर्ती करने की अनुमति देता है।

10 लाख वीजा जारी करने की योजना

प्रौद्योगिकी कंपनियां भारत और चीन जैसे देशों से हर साल हजारों कर्मचारियों की भर्ती के लिए इस पर निर्भर हैं। लू ने कहा, "हम इस साल दस लाख से अधिक वीजा जारी करने के रास्ते पर हैं।" छात्र वीजा और अप्रवासी वीजा की रिकॉर्ड संख्या के साथ, यह अब तक का सबसे अधिक है।

उन्होंने कहा कि सितंबर में शुरू होने वाले सभी भारतीयों के लिए छात्र वीजा प्रक्रिया इस गर्मी में पूरी कर ली जाएगी। भारत में पहली बार वीजा आवेदन करने वालों के लिए प्रतीक्षा अवधि बढ़ रही है। अमेरिका जाने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों के मामले में भारत अब दुनिया में दूसरे स्थान पर है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.