Work from Home: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! अब इस कंपनी के कर्मचारी घर से काम नहीं कर सकेंगे

Samachar Jagat | Saturday, 03 Jun 2023 03:02:07 PM
Work from Home: Big news for employees! Now the employees of this company will not be able to work from home

मार्क जुकरबर्ग: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म अपने कर्मचारियों को लेकर लगातार गाइडलाइंस जारी कर रही है.

लगातार हो रही छंटनी के बाद अब कंपनी अपने कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम खत्म करने जा रही है. इसके तहत अब मेटा के कर्मचारियों को सितंबर से हफ्ते में तीन दिन ऑफिस से काम करना होगा। हालांकि जो कर्मचारी अभी जहां हैं वहीं से काम कर रहे हैं, वहीं से काम कर सकते हैं।

ऑफिस से तीन दिन काम करने के बाद अच्छा रिजल्ट
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी उत्पादकता और दक्षता बढ़ाने के मकसद से ऐसा कर रही है। मेटा कंपनी के इस फैसले को लेकर कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मार्च में कहा था कि एक आंतरिक विश्लेषण में पाया गया कि एक टीम के साथ काम करने के लिए सप्ताह में कम से कम तीन दिन ऑफिस आने से बेहतर प्रदर्शन होता है। इसके साथ ही छंटनी के बाद मेटा के सीईओ जकरबर्ग ने भी अपने कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया।

मार्च में 10,000 कर्मचारियों की छंटनी की गई थी

पिछले मार्च में मेटा ने अपने 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करते हुए बाहर का रास्ता दिखाया था। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मार्च में कहा था कि छंटनी का दूसरा दौर अगले कुछ महीनों में तीन चरणों में पूरा किया जाएगा। बता दें कि पिछले साल मार्च के महीने में भी मेटा ने अपने कर्मचारियों की छटनी की थी। मेटा अकेली कंपनी नहीं है जो कर्मचारियों की छंटनी का असर देख रही है। अमेजन जैसी कंपनियों में भी कर्मचारियों की छंटनी की गई।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.