Zero Electricity Bill: इस लाइट को लगाने के बाद कोई खर्च नहीं आएगा

Samachar Jagat | Monday, 19 Jun 2023 01:31:13 PM
Zero Electricity Bill: There will be no cost after installing this light

Zero Electricity Bill: बिजली बिल की टेंशन में रात को नींद नहीं आती? इस लाइट के लग जाने के बाद बिजली बिल की टेंशन बिल्कुल खत्म हो जाएगी।

गर्मी के मौसम में बिजली बिल की टेंशन किसी भी शख्स की नींद उड़ा सकती है. घर में एसी, कूलर और फ्रीज के अलावा और भी कई ऐसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स होते हैं, जिनसे बिजली की खपत ज्यादा होती है। ये ऐसी चीजें हैं जो किसी भी घर में पूरे दिन चलती हैं, अब यह सामान्य सी बात है कि अगर कोई चीज पूरे दिन चलती है तो बिजली भी उतनी ही खर्च करती है।

इस हिसाब से बिल सर्दियों के मुकाबले गर्मियों में ज्यादा आता है। इस वजह से आम परिवारों के बजट पर काफी असर पड़ता है। ऐसे में आपको अपने घर में ऐसी लाइट लगवाने की जरूरत है, जिससे आपकी बिजली की खपत न हो और घर में लाइट बनी रहे।

सोलर एलईडी लाइट: बिजली का बिल नहीं

जैसा कि ऊपर बताया गया है कि आप ऐसी लाइट लगाएं जिसमें आपके घर में लाइट हो और अगर बिजली का बिल नहीं आता है तो आप अपने घर में सोलर एलईडी लाइट लगा सकते हैं। इस लाइट को लगाने के बाद आपके बिजली बिल की टेंशन आधी हो जाएगी। अगर आप इस लाइट को खरीदना चाहते हैं तो इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं।

लेकिन अगर आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं तो इन लाइट्स पर आपको भारी छूट मिल सकती है। यहां हम आपको इन लाइट्स पर ऑनलाइन मिलने वाले डिस्काउंट के बारे में बताएंगे।

Homehop Solar LED Lights: वैसे तो इस लाइट की असली कीमत 2996 रुपये है, लेकिन आप इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से 43 प्रतिशत छूट के साथ 1,699 रुपये में खरीद सकते हैं। इस लाइट की सबसे अच्छी बात यह है कि यह लाइट आपके घर को रोशनी देगी लेकिन बिजली का बिल नहीं आएगा। एक बार इसे 6-8 घंटे चार्ज करने पर यह आपको 2 दिन का बैटरी पैक देता है।

LED सोलर डेक लाइट्स: यह लाइट आपको 74 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ 1,299 रुपये में मिल रही है। ग्राहकों की सुविधा के लिए इस पर ईएमआई का विकल्प भी उपलब्ध है।

सोलर लाइट के फायदे

सोलर इमरजेंसी लाइट्स को डिजाइन किया गया है ताकि वे कम बिजली की खपत करें।
इस सुविधा से इन लाइटों को आपातकालीन स्थितियों में कम से कम 5 से 7 घंटे तक चलने में मदद मिलती है।
सोलर इमरजेंसी लाइट एक यूजर सिस्टम है और इसे आसानी से ऑन-ऑफ किया जा सकता है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.