Ashok Gehlot ने पीएम मोदी द्वारा रूस में दिए इस बयान को लेकर साधा निशाना, बोल दी है इतनी बड़ी बात 

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 09:22:32 AM
Ashok Gehlot targeted PM Modi over this statement made in Russia, he has said such a big thing

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब पीएम मोदी द्वारा रूस में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित आयुष्मान भारत योजना को लेकर दिए गए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने इसे पीएम मोदी द्वारा दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना बताकर वाहवाही लेने का प्रयास बताया है। 

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी का एक वीडियो शेयर कर इस संबंध में एक्स के माध्यम से कहा कि प्रधानमंत्री जी रूस में आयुष्मान भारत को दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना बताकर वाहवाही लेने की कोशिश कर रहे हैं परन्तु सत्य ये है कि आयुष्मान योजना से देश के केवल 40 प्रतिशत परिवारों को ही महज 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा मिलती है जो की गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए नाकाफी है।

हमारी सरकार ने राजस्थान में चिरंजीवी योजना से सभी प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपए तक के कैशलेस इलाज एवं 10 लाख रुपए के दुर्घटना बीमा की सुविधा दी थी। हालांकि वर्तमान भाजपा सरकार ने इस योजना को बेहतर करने की बजाय ठंडे बस्ते में डाल दिया है। यही भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है।

जयपुर के शास्त्री नगर स्थित आरयूएचएस कॉलेज ऑफ डेंटल को लेकर कही ये बात
वहीं अशोक गहलोत ने राजस्थान की  स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कहा कि हमारी सरकार के दौरान राजस्थान को स्वास्थ्य सुविधाओं में मॉडल स्टेट बनाने का काम प्राथमिकता पर रहा। जयपुर के शास्त्री नगर स्थित आरयूएचएस कॉलेज ऑफ डेंटल साइंस का मैंने दौरा किया तो इसकी स्थिति काफी चिंताजनक लगी। इसकी स्थिति को सुधारने के लिए हमने बजट में इस डेंटल कॉलेज के लिए विशेष फंड की घोषणा की।

इस घोषणा पर डॉक्टर्स की सलाह के मुताबिक संसाधन डेंटल कॉलेज को दिए गए और अब इसका एक नया स्वरूप जनता के लिए समर्पित किए जाने के लिए तैयार है। मुझे जानकारी मिली है कि डेंटल कॉलेज के इस नए रूप को देखकर वहां के स्टूडेंट्स, फैकल्टी मेंबर्स, डॉक्टर्स एवं पूरे स्टाफ में भी खुशी का माहौल है। मैं आशा करता हूं कि हमारी सरकार के दौरान शुरू किए गए स्वास्थ्य विभाग के प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाया जाएगा और जनता के लिए इससे अधिक से अधिक सहूलियत मिलेगी।

PC: rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.