BJP: भाजपा की सांसद रीता बहुगुणा जोशी को 6 महीने कारावास की सजा, जाने क्या था पूरा मामला

Samachar Jagat | Saturday, 03 Feb 2024 09:30:21 AM
BJP: BJP MP Rita Bahuguna Joshi sentenced to 6 months imprisonment, know what was the whole matter

इंटरनेट डेस्क। भाजपा से जुड़ी एक बड़ी खबर है और वो ये की उनकी एक बड़ी नेता को 6 माह की सजा सुनाई गई है। मीडिया रिपोटर्स की मोने तो प्रयागराज से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ की एक अदालत ने 6 महीने कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही जुर्माना भी लगाया है।

खबरों की माने तो उन्हें 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दोषी पाया गया है। एमपी-एमएलए कोर्ट ने यह सजा सुनाई है। हालांकि, सजा सुनाए जाने के कुछ ही देर बाद कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी।

बता दें की जब आचार संहिता का मामला सामने आया था उस वक्त जोशी कांग्रेस में थीं और लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से बतौर प्रत्याशी प्रचार कर रही थीं। बता दें की इस मामले में 20 फरवरी 2021 को जोशी के विरुद्ध अदालत ने आरोप तय किए थे। उन्हें जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-126 के तहत दोषी पाया गया। ऐसे में अब अदालत ने उन्हें छह महीने कारावास और एक हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई। इसके तुरंत बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। बाद में उन्होंने जमानत के लएि अर्जी दी, जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने 20 हजार रुपए के बंधपत्र पर रिहा करने का आदेश दिया। 

pc- jansatta

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.