Bomb Blast : इजराइली दूतावास पर धमाका ईरान-इजरायल में छिड़े प्रॉक्सी वॉर का नतीजा, ईरानी खत मिला जिसमें दूतावास को कभी भी उड़ाने की धमकी

Samachar Jagat | Saturday, 30 Jan 2021 04:31:47 PM
Bomb Blast: Blast on Israeli Embassy The result of a proxy war in Iran-Israel, Iranian letter received which threatens to blow up embassy

इंटरनेट डेस्क। राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर हुए धमाका के बाद लगातार जांच पड़ताल की जा रही है। आज शनिवार को जांच टीम ने कई अहम सुरागों को खोज निकाला। वहीं इस बम धमाके के दूसरे एंगल से भी जुड़ाव को देखा जा रहा है।

 

Delhi Police increase security checks and put up advisories after a low-intensity explosion occurred near Israel Embassy yesterday. pic.twitter.com/JvqflDnTVL

— ANI (@ANI) January 30, 2021

धमाके के पीछे बड़ी साजिश की आशंका जाहिर की जा रही है। धमाके वाली जगह से आज मिले एक लेटर में लिखा है कि यह एक ट्रेलर है, हम तुम्हारी जिंदगी खत्म कर सकते हैं, कभी भी, कहीं भी। ईरानी शहीद।

जैश उल हिंद नाम के एक अनजान से आतंकी सगंठन ने इस आईईडी धमाके की जिम्मेदारी ली है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां अभी इसकी जांच कर रही हैं। वहीं धमाके वाली जगह एक लेटर मिला है जिसमें इस धमाके को ट्रेलर बताया गया है। इससे पहले 2012 में भी इजरायली दूतावास के वाहन को दिल्ली में निसाना बनाया गया था उस समय जांच में ईरानी एजेंसियों की संलिप्तता की बात सामने आई थी।

एक बार फिर से इजरायल-ईरान संबंधों से जोड़कर देखा जा रहा है। खत में ईरान के पूर्व सैन्य अधिकारी कासिम सुलेमानी और ईरान के परमाणु वैज्ञानिक मोहसेन फखरीजादेह की हत्या का जिक्र किया गया है। सुलेमानी जनवरी 2020 में अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मारा गया था जबकि परमाणु वैज्ञानिक की हत्या नवंबर 2020 में कर दी गई थी, जिसमें इजरायल पर आरोप लगाए गए थे।

 

गौरतलब है कि ईरान और इजरायल के बीच कई मसलों पर मतभेद हैं। दोनों के बीच हर समय युद्ध जैसी स्थिति बनी रहती है। दोनों ही देशों की सेनाएं लगातार एक दूसरे पर प्रॉक्सी वॉर करती रहती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.