Budget Session: मोदी सरकार 2.0 का अंतरिम बजट सत्र आज से, 1 फरवरी को निर्मला सीतारमण पेश करेगी बजट

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jan 2024 10:10:02 AM
Budget Session: Interim Budget Session of Modi Government 2.0 from today, Nirmala Sitharaman will present the budget on February 1.

इंटरनेट डेस्क। मोदी सरकार 2.0 का आज से आखिरी बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। बता दें की इस साल लोकसभा के चुनाव होने है और ऐसे में ये इस सरकार का अंतरिम बजट होगा। बता दें की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट पेश करेगी। लेकिन बजट सत्र राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के साथ शुरू होगा।

यह भी बता दें की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेंगी। नई सरकार कार्यभार संभालने के बाद पूर्ण बजट पेश करेगी। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को हुई सर्वदलीय बैठक में कहा कि सीतारमण जम्मू-कश्मीर के लिए भी बजट पेश करेंगी, जहां राष्ट्रपति शासन है।

वहीं लोकसभा के बजट सत्र के भी हंगामेदार रहने के पूरे आसार है। असम में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर हिंसक हमले को लेकर लोकसभा में हंगामा हो सकता है और विपक्ष इस मुद्दे को उठा सकती है। 

pc- hindustan

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.