Chhattisgarh: विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने टीएस सिंहदेव को बनाया डिप्टी सीएम, मुख्यमंत्री बघेल ने दी....

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jun 2023 07:58:14 AM
Chhattisgarh: Before the assembly elections, Congress made TS Singhdev the deputy CM, Chief Minister Baghel gave....

इंटरनेट डेस्क। देश के तीन राज्यों में विधानसभा चुनावों में पांच महीने का समय भी नहीं बचा है और इस बीच कांग्रेस ने एक बड़ा ही चौकाने वाला काम किया है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इस समय कांग्रेस की सरकार है और इन दोनों ही राज्यों में चुनाव भी है। लेकिन इन चुनावों से पहले छत्तीसगढ़ में पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को प्रदेश का पहला डिप्टी सीएम बना दिया है।

बुधवार रात कांग्रेस अध्यक्ष ने उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। दिल्ली में दिनभर चली कांग्रेस की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिंहदेव को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा तैयार हम। महाराजा साहब को बधाई।

वहीं कांग्रेस के इस फैसले को आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि ये नाराज खेमे को खुश करने की कोशिश है की गई है। वहीं कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने प्रेस रिलीज जारी करके सिंहदेव की नियुक्ति की जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनना चाहते थे। ऐसा दावा किया जाता है कि सरकार गठन के वक्त ये तय हुआ था कि पहले ढाई साल बघेल और फिर ढाई साल सिंहदेव सीएम होंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

pc- npg.news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.