महिला CISF कर्मी द्वारा कंगना को थप्पड़ मारे जाने की घटना पर चिराग पासवान ने दिया बयान, कहा- ये गलत है, कोई भी...

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 02:25:47 PM
Chirag Paswan gave a statement on the incident of Kangana being slapped by a female CISF personnel, said- this is wrong, no one...

PC: TOI

पूर्व अभिनेता और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने हाल ही में बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट जीती और हाल ही में मोदी 3.0 कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ ली। हाल ही में एक न्यूज़ वेबसाइट के साथ इंटरव्यू के दौरान चिराग ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर बीजेपी सांसद कंगना रनौत को सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा थप्पड़ मारे जाने पर प्रतिक्रिया दी।

चिराग पासवान ने सीआईएसएफ जवान द्वारा हाथ उठाने की हरकत पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, "यह गलत है, मैं या कोई भी इस घटना का समर्थन नहीं कर सकता। आप अपनी बात मनवाने के लिए किसी को गाली नहीं दे सकते या मार नहीं सकते। हर व्यक्ति को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, वह अपनी बात कह सकता है। मैं सीआईएसएफ जवान की भावना समझ सकता हूं, उसकी मां बैठी हुई थी, इसलिए उसे यह सुनकर दुख हुआ होगा, लेकिन वह अपनी बात शालीन शब्दों में कह सकती थी। शायद तब उसकी बात ज्यादा गूंजती, अगर वह कड़े शब्दों में अपनी आपत्ति जताती और उससे पूछती कि 'तुमने ऐसा क्यों कहा, मेरी मां भी वहां थी और मुझे दुख हुआ'। तुमने हाथ उठाकर अपनी भावनाओं का मूल्य कम कर दिया।" 

चिराग पासवान ने आगे कहा, "भारत विविधताओं वाला देश है। हर किसी की अपनी सोच हो सकती है। हर किसी को विचार और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। कंगना ने अपनी बात रखी और वह अपनी बात इस तरह भी रख सकती थी। इस तरह कोई भी व्यक्ति किसी महिला या पुरुष पर हाथ नहीं उठा सकता। आप विरोध कर सकते हैं, लेकिन शालीन तरीके से करें।"

हाल ही में मंडी से लोकसभा सीट जीतने वाली कंगना रनौत ने इससे पहले किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान अपने ट्वीट से विवाद खड़ा कर दिया था, जहाँ उन्होंने गलती से विरोध प्रदर्शन में शामिल एक बुजुर्ग महिला को शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन की एक प्रमुख हस्ती बिलकिस बानो के रूप में पहचाना था। रनौत ने दावा किया कि महिला विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए "₹100 में उपलब्ध थी।" कंगना के बयान से CISF कर्मी कुलविंदर कौर नाराज़ हो गईं, जिन्होंने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर अभिनेत्री-राजनेता को थप्पड़ मारा। हालाँकि, घटना के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया और उनके खिलाफ़ FIR दर्ज की गई है।

इस बीच, कंगना रनौत और चिराग पासवान ने बॉलीवुड फ़िल्म मिले ना मिले हम में स्क्रीन शेयर की। इस फ़िल्म से चिराग पासवान ने मनोरंजन उद्योग में अपनी शुरुआत की, हालाँकि, अपनी पहली फ़िल्म के बॉक्स ऑफ़िस पर फ्लॉप होने के बाद, उन्होंने फ़िल्में छोड़ दीं और राजनीति में शामिल हो गए। दूसरी ओर, कंगना रनौत ने कुछ हिट और ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दीं और स्टार बन गईं। वह अगली बार अपनी स्व-निर्देशित फ़िल्म इमरजेंसी में नज़र आएंगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.