Delhi Budget: कम नहीं हो रही केजरीवाल की मुश्किले, दिल्ली सरकार के बजट पर केंद्र ने लगाई रोक, पूछे ये सवाल

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2023 08:53:41 AM
Delhi Budget: Kejriwal's difficulty is not reducing, Center imposed a ban on Delhi government's budget, asked these questions

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली में केजरीवाल सरकार के लिए मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है। लगातार बढ़ती मुश्किलों के बीच आज केजरीवाल सरकार को अपना बजट पेश करना लेकिन उस पर भी रोक लगा दी गई है। ऐसे में यह तय है की दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार और केंद्र के बीच एक बार फिर टकराव देखने को मिल रहा है।

जानकारी के अनुसार केंद्र ने मंगलवार को विधानसभा में पेश होने वाले दिल्ली सरकार के साल 2023-24 के बजट पर रोक लगा दी है। ऐसे में अब बजट पेश होना मुश्किल है। खबरों की माने तो गृह मंत्रालय ने आप सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है और पूछा है कि बजट प्रस्ताव में विज्ञापन के लिए ज्यादा राशि क्यों आवंटित की गई है।

वहीं इस मामले में आप का कहना है की गृह मंत्रालय इस मामले में झूठ बोल रहा है। जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय का कहना है कि बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर और अन्य विकास कार्यों के लिए अपेक्षाकृत कम राशि का प्रावधान किया गया है। दिल्ली सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है कि इंफ्रास्ट्रक्चर से ज्यादा विज्ञापनों पर खर्च क्यों किया जाता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.