Covid-19 : वैक्सीनेशन का पहला चरण तीन दिन बाद, कोविशील्ड के बाद इस कंपनी की वैक्सीन दिल्ली लेकर पहुंचा एयर इंडिया का विमान

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jan 2021 10:27:59 AM
 Covid-19: The first phase of vaccination three days later, after Kovishield, this company's vaccine arrived in Delhi with Air India aircraft

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के तहत कोविशील्ड के बाद अब भारत बायोटेक द्वारा निर्मित दूसरी स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन की पहली खेप भी बुधवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाई जा रही है। आज बुधवार को कोवैक्सीन की पहली डिलिवरी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंची।

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एयर इंडिया के विमान के जरिए भारत बायोटेक की वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंची। देश में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को भारत के औषधि महानियंत्रक से आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है।

मंगलवार को सबसे पहले सीरम इंस्टीट्यूट ने वैक्सीन की डिलीवरी शुरू की और देश के 13 जगहों पर चार एयरलाइंस के विमानों की मदद से इसे पहुंचाया गया। 16 जनवरी से देशभर में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण का आगाज हो रहा है। भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहले बैच की डिलिवरी आज सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-559 से कोवैक्सीन के तीन बॉक्स दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे, जिनका 80.5 किलोग्राम है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.