Delhi : कोरोना वायरस की तीसरी लहर का सामना कर पाएगी दिल्ली..? केजरीवाल की 5000 हेल्थ अस्टिटेंट तैयार करने की योजना

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 12:47:18 PM
Delhi: Will Delhi be able to face the third wave of corona virus..? Kejriwal plans to prepare 5000 health assistants

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में कोरोना के मामले तो लगातार कम हुए हैं लेकिन अभी भी वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की गंभीर चुनौती राज्य सरकार के सामने होगी। दिल्ली सरकार भी पिछले करीब एक महीने से तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रही है। आज बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि सरकार ने 5000 हेल्थ अस्टिटेंट तैयार करने की एक बहुत महत्त्वाकांक्षी योजना बनाई है। 

 

In 1st & 2nd waves, we saw shortage of medical & paramedical staff. So, govt has an ambitious plan-to prepare 5000 health assistants. 5000 youth will be trained by IP University for 2 weeks each. They'll be given basic training at Delhi's 9 major medical institutes: CM Kejriwal pic.twitter.com/RAsWRfMGIv

— ANI (@ANI) June 16, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहली और दूसरी लहर में, हमने मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी देखी। इसलिए, सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। 5000 स्वास्थ्य सहायक तैयार करना। आईपी ​​​​विश्वविद्यालय द्वारा प्रत्येक 2 सप्ताह के लिए 5000 युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्हें दिल्ली के 9 प्रमुख चिकित्सा संस्थानों में बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

केजरीवाल ने बताया है कि इन युवाओं की ट्रेनिंग के दौरान मरीजों को मास्क लगाना, उन्हें ऑक्सीजन लगाना और सैनेटाइज करने जैसे बेसिक कामों की ट्रेनिंग दी जाएगी और इन लोगों को दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों मे जरूरत के हिसाब से भेजा जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.