Balrampur में आतिशबाज गिरफ्तार,विस्फोटक बरामद

Samachar Jagat | Saturday, 12 Sep 2020 08:30:02 PM
 Fireworker arrested in Balrampur, explosives recovered

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के उतरौला कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने छापा मार कर अवैध तरीके से भंडारित भारी मात्रा मे आतिशबाजी का सामान बरामद किया है।

पुलिस उपाधीक्षक राधारमण सिंह ने शनिवार को बताया कि मोहल्ला आर्य नगर मे एक आवासीय मकान पर पुलिस ने छापा मार कर अवैध तरीके से भंडारित भारी मात्रा मे आतिशबाजी का सामान बरामद किया है। अमित गुप्ता के पास पटाखो का लाइसेंस है। उसने निर्धारित स्थान पर इन पटाखो का भंडारण न कर अपने रिश्तेदार के यहाँ इन पटाखो को चोरी छिपे रखे हुए था।

उन्होने बताया कि आरोपी अमित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। जारी लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्यवाई की जा रही है। बरामद पटाखो को नष्ट कर गिरफ्तार आरोपी के विरूद्ध विधिक कार्यवाई की जा रही है।

उन्होने बताया कि बीते सोमवार को जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र मे घनी आबादी मे स्थित एक मकान मे विस्फोट हो गया था जिसमे एक युवक की मौके पर मृत्यु हो गई थी और दो महिलाए गंभीर रूप से घायल हुई थी।

जाँच मे पता चला कि जिस मकान मे विस्फोट हुआ है वहाँ अवैध तरीके से पटाखा बनाने का सामान भंडारित कर रखा गया था। इस घटना के बाद पुलिस ने जिले भर मे छापामारी की कार्यवाई शुरु की है जिसके तहत यहाँ भारी मात्रा मे आतिशबाजी का सामान बरामद किया गया है।(एजेंसी)
 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.