Jammu and Kashmir के राजौरी में एक व्यक्ति के पास से हेरोइन एवं 31 मोबाइल फोन बरामद, आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 30 May 2023 01:23:12 PM
Heroin and 31 mobile phones recovered from a person in Jammu and Kashmir's Rajouri, accused arrested

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पुलिस ने मंगलवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके पास से 11 ग्राम हेरोइन और 31 मोबाइल फोन बरामद किए।पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 1.16 लाख रुपये नकद भी जब्त किए गए।

बयान के मुताबिक, कुख्यात मादक पदार्थ तस्कर अजीज अहमद उर्फ ​​सोनू चाइनीज को राजौरी शहर में स्थित उसके घर पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया। इस दौरान जिला नगर प्रशासन द्वारा तैनात कार्यकारी मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहे।बयान में बताया गया है कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने आरोपी के घर से वजन नापने वाली दो मशीन, तीन कैमरे, तीन मोटर, चार एम्पलीफायर, एक इन्वर्टर, एक स्टेबलाइजर और एक स्पीकर भी बरामद किया है।

पुलिस ने कहा, "ऐसा संदेह है कि छापेमारी के दौरान जो वस्तुएं बरामद हुई हैं, उनमें से कुछ चोरी की हैं, लेकिन यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मोबाइल फोन का इस्तेमाल किस काम में होता था।’’उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमृतपाल सिंह ने कहा, "तस्करों को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति है और आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी।"उन्होंने कहा, ‘‘बच्चों और युवा पीढ़ी को नशे के जाल में फंसने से बचाने का सबसे पहला और सबसे कारगर तरीका यह है कि घर में माता-पिता उन पर नजर रखें।’’

Pc:The Indian Express



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.