Jharkhand: आज विधानसभा में होगा चंपई सरकार का बहुमत परीक्षण, विशेष सत्र में साबित करेंगे बहुमत

Samachar Jagat | Monday, 05 Feb 2024 08:40:08 AM
Jharkhand: Champai government's majority test will be held in the assembly today, will prove majority in special session

इंटरनेट डेस्क। झारखंड में हेमंत सोरेने के इस्तीफे और ईडी की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश के नए सीएम बने चंपई सोरेन की आज परीक्षा होनी है। चंपई सोरेन ने शुक्रवार को शपथ ग्रहण किसा था और आज उन्हें झारखंड विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है। पूर्वाह्न 11 बजे सबसे पहले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का अभिभाषण होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन बहुमत साबित करने के लिए विश्वास प्रस्ताव लाएंगे।

मीडिया रिपाटर्स की माने तो विश्वास प्रस्ताव पर वाद-विवाद के बाद वोटिंग होगी। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी वोट करेंगे। ईडी कोर्ट ने उन्हें पहले ही इसकी अनुमति प्रदान कर दी है। विश्वास मत पर वोट देने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक रविवार रात में ही विशेष विमान से हैदराबाद से रांची पहुंच गए।

वहीं, झारखंड में आज होने वाले फ्लोर टेस्ट पर प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि विश्वास प्रस्ताव का नतीजा जो भी हो, एक बात साफ है कि झारखंड हार गया है। जिस तरह से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने झारखंड को अपमानित किया गया, वह बिल्कुल सही नहीं है।

pc- www.newsstoppage.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.