Kedarnath: केदारनाथ मंदिर में फोटोग्राफी, वीडियों पर लगा प्रतिबंध, नहीं ले जा पाएंगे अंदर मोबाइल, कपड़ों को लेकर भी बनाए गए नियम

Samachar Jagat | Monday, 17 Jul 2023 07:59:57 AM
Kedarnath: Photography, videos banned in Kedarnath temple, will not be able to carry mobile inside, rules made regarding clothes too

इंटरनेट डेस्क। सावन का महीना चल रहा है और इस महीने में भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना की जा रही है। इसी बीच एक नई खबर ये आई है की अगर आप बाबा केदारनाथ के जा रहे है तो अब आपको कुछ नियम कानूनों का पालन करना होगा। इसके लिए वहां बोर्ड लग गए है। 

सबसे बड़ी बात यह है की बाबा केदारनाथ के मंदिर में मोबाइल फोन लेकर प्रवेश करने, फोटो लेने और वीडियो बनाने पर अब प्रतिबंध लगा दिया गया है। मंदिर की व्यवस्थाओं के लिए जिम्मेदार श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने इस संबंध में मंदिर परिसर में जगह-जगह बोर्ड लगा दिए हैं।

मीडिया रिपाटर्स की माने तो इन बोर्ड पर लिखा है की मंदिर परिसर में मोबाइल फोन लेकर प्रवेश न करें, मंदिर के भीतर किसी प्रकार की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पूर्णत वर्जित है। साथ ही लिखा है आप सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हैं। कुछ अन्य बोर्ड में मंदिर और मंदिर परिसर में मर्यादित वस्त्र ही धारण करने को कहा गया है।

pc- creativenewsexpress.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.