Mizoram Assembly Elections 2023: मिजोरम में सभी 40 सीटों पर आज हो रहा मतदान, राज्य के आठ लाख वोटर्स करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Nov 2023 09:03:07 AM
Mizoram Assembly Elections 2023: Voting being held today on all 40 seats in Mizoram, eight lakh voters of the state will exercise their franchise.

इंटरनेट डेस्क। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है और इन चुनावों में आज मिजोरम में वोटिंग हो रही है। बता दें की आज विधानसभा चुनावों के सभी 40 सीटों पर खड़े 174 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जिसमें 16 महिलाएं भी शामिल हैं। आज राज्य में आठ लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मिजोरम के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में पहुंचकर वोट देने की अपील की है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, मैं खास तौर पर युवाओं और पहली बार वोट करने वाले लोगों से अपने मत की शक्ति का इस्तेमाल कर लोकतंत्र के इस पर्व को मजबूत करने का आह्वान करता हूं।

वहीं मिजोरम के सीएम भी मतदान के लिए पहुंचे और जोरामथांगा ने कहा कि इस बार त्रिशंकु विधानसभा नहीं होगी। मुझे भरोसा है कि इस बार पूर्ण रूप से एमएनएफ सरकार आएगी। केंद्र में एनडीए की सरकार है लेकिन राज्य में हमारा किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं है। 

pc- visionnewsservice.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.