kisan pannchyat: किसानों की महापंचायत आज, 8 फरवरी को ट्रेक्टर मार्च निकाल करेंगे संसद का घेराव

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Feb 2024 08:34:00 AM
kisan pannchyat: Mahapanchayat of farmers today, on February 8 they will take out tractor march and surround the Parliament.

इंटरनेट डेस्क। देश के किसानों ने एक बार फिर से दिल्ली कूच का प्लान बना लिया है और  7 फरवरी को यानी आज किसान महापंचायत होने जा रही है और खबरें है की इसमें फैसला लिया जा सकता है की 8 फरवरी  को राजधानी दिल्ली में संसद तक विरोध मार्च निकाला जाएगा। ऐसे में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसानों के बड़े विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने 7 और 8 फरवरी को जिले में धारा 144 लागू की है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें किसानों के ट्रैक्टर मार्च निकालने को लेकर यात्रियों को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कुछ मार्गों पर डायवर्जन के प्रति आगाह किया गया है। खबरों की माने तो किसान संगठन दिसंबर 2023 से नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहीत अपनी जमीनों के बदले बढ़ा हुआ मुआवजा और भूखंड देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं किसान समूहों ने अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन पर दबाव बढ़ाने के लिए 7 फरवरी को किसान महापंचायत बुलाया है और 8 को राजधानी दिल्ली में संसद तक विरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है। 

pc-tv9

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.