Lakshadweep: मालदीव विवाद के बीच सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला, अब लक्षद्वीप में बनेगी ये नई चीज, जिसके बाद मालदीव हो जाएगा....

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jan 2024 08:21:45 AM
Lakshadweep: Amidst the Maldives controversy, the government is going to take a big decision, now this new thing will be made in Lakshadweep, after which Maldives will become...

इंटरनेट डेस्क।  पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद शुरू हुआ मालदीव विवाद अब शांत तो है, लेकिन सरकार एक बड़ा फैसला लेने जा रही है और अब खबरे सामने आई है की भारत सरकार लक्षद्वीप के मिनिकॉय द्वीप पर नया एयरपोर्ट बनाने की योजना बना रही है। इस एयरपोर्ट के बनने से लक्षद्वीप में पर्यटन बढ़ने की उम्मीद है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो नए एयरपोर्ट के निर्माण को नागरिक उद्देश्य के साथ ही सैन्य उद्देश्य के लिए भी महत्पवपूर्ण माना जा रहा है। यहां से नागरिक विमानों के साथ ही सैन्य विमान भी संचालित हो सकेंगे। खबरों की माने तो एयरपोर्ट पर नागरिक विमानों के साथ ही सैन्य ट्रांसपोर्ट विमान और फाइटर जेट्स भी संचालित हो सकेंगे और यह एक संयुक्त एयरफील्ड होगा। 

खबरों के अनुसार सरकार ने पहले भी मिनिकॉय द्वीप पर नया एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन अब इस प्रस्ताव में बदलाव कर इसे संयुक्त एयरफील्ड के रूप में विकसित करने की तैयारी है। सैन्य दृष्टि से नए एयरपोर्ट के बनने से भारत को अरब सागर और हिंद महासागर में निगरानी करने में रणनीतिक रूप से काफी मदद मिलेगी। 

pc- webdunia

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.