सरकार हरित ऊर्ज़ा के क्षेत्र में सतत विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध : Modi

Samachar Jagat | Thursday, 23 Feb 2023 11:55:13 AM
Government fully committed to sustainable development in the field of green energy: Modi

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार हरित ऊर्ज़ा के क्षेत्र में सतत विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मोदी केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे के एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि फ़ेम-2 योजना के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के जरिए 22.9 करोड़ लीटर ईंधन की बचत होने के साथ-साथ 33.9 करोड़ किलोग्राम कार्बन डाई ऑक्साइड में भी कमी आई है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ''हमारी सरकार हरित ऊर्ज़ा के क्षेत्र में सतत विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।’’ प्रधानमंत्री मोदी आम बजट 2023-24 में की गई विभिन्न घोषणाओं पर विभिन्न पक्षों को वेबिनार के माध्यम से संबोधित करने वाले हैं। इसकी शुरुआत बृहस्पतिवार को हरित वृद्धि पर एक वेबिनार से हुई। हरित वृद्धि पर वेबिनार में छह सत्र होंगे, जिसमें हरित वृद्धि के ऊर्ज़ा और गैर-ऊर्ज़ा, दोनों घटकों को शामिल किया जाएगा।

हरित विकास केंद्रीय बजट 2023-24 की सात शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है, जिसका उद्देश्य देश के हरित औद्योगिक और आर्थिक बदलाव, पर्यावरण के अनुकूल कृषि और टिकाऊ ऊर्ज़ा की शुरुआत करना है। प्रधानमंत्री बजट-पश्चात 12 वेबिनार को संबोधित करेंगे। इनका आयोजन 23 फरवरी से 11 मार्च के बीच किया जाएगा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.