Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस की दूसरी सूची में तीन पूर्व सीएम के बेटों सहित 43 कैंडिडेट को उतारा गया मैदान में

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2024 11:38:40 AM
Lok Sabha Elections 2024: 43 candidates, including the names of sons of three former CMs, have been fielded in the second list of Congress.

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की घोषणा 15 मार्च के बाद कभी भी हो सकती हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां लगातार मंथन कर रही हैं और उम्मीदवारों की घोषणा करने में लगी है। भाजपा की 195 सदस्यों की सूची के बाद कांग्रेस ने दो सूची जारी कर दी है। पहली सूची में 39 तो तीसरी सूची में 43 नाम सामने आए है। इस सूची में पार्टी ने तीन पूर्व सीएम के बेटों को टिकट बांटे है। 

इस सूची में कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ को एक बार फिर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से और अशोक गहलोत के बेटे वैभव को राजस्थान के जालौर से मैदान में उतारा गया है। लोकसभा में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई को असम के जोरहाट से मैदान में उतारा गया है।

वहीं राजस्थान में कुछ दिन पहले ही भाजपा छोड़कर आए राहुल कस्वां को राजस्थान के चुरू से मैदान में उतारा गया है। दूसरी सूची पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के एक दिन बाद आई है। बैठक में गुजरात, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और असम तथा केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव की 60 से अधिक सीटों पर चर्चा हुई और 43 नाम इस सूची में सामने आ गए।

pc- business-standard.com

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.