LokSabha Elections 2024: भाजपा केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक आज, देर रात या शुक्रवार को 100 से अधिक उम्मीदवारों की आएगी पहली लिस्ट!

Samachar Jagat | Thursday, 29 Feb 2024 08:49:19 AM
Lok Sabha Elections 2024: BJP Central Election Committee meeting today, late night or Friday, first list of more than 100 candidates will come!

इंटरनेट डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव कमेटी की पहली बैठक गुरुवार यानी के आज होने जा रही है। बैठक दिल्ली में होगी और चुनाव कमेटी से जुड़े नेता बैठक में मौजूद रहेंगे। बता दे की बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल रहने वाले है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो आज होने वाली इस बैठक में पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए 100 से 120 सीटों पर कैंडिडेट घोषित किए जा सकते हैं। बैठक के दौरान नेताओं द्वारा 2014 के लोकसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हारी हुई सीटों पर चर्चा होने की संभावना है। 

वहीं खबरें तो यह भी इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा सबसे ज्यादा महिला प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है।  ऐसे में पार्टी के कोर ग्रुप में इस पर भी सहमति बनी। बैठक में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी सहित रिकॉर्ड संख्या में महिलाओं को कहां से टिकट दिया जाए इस पर चर्चा हुई है। 

pc- jagran

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.