Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस के बीच सीटों का हुआ बंटवारा, 17 पर कांग्रेस तो 63 पर सपा लड़ेगी चुनाव

Samachar Jagat | Thursday, 22 Feb 2024 08:41:50 AM
Lok Sabha Elections 2024: Seats divided between SP and Congress in Uttar Pradesh, Congress will contest on 17 and SP will contest on 63.

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारा फाइनल हो गया है। इस सीट बंटवारें को लेकर लंबे समय से वार्ता हो रही थी। आखिरकार बंटवारे पर सहमति होने के बाद इसकी ऑफिशियल घोषणा भी हो गई है। 

वहीं यूपी में हुए सपा-कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सपा सांसद डिंपल यादव ने भी बयान जारी किया है। सपा सांसद ने कहा कि मुझे खुशी है इस गठबंधन को लेकर और मजबूती के साथ यह गठबंधन बीजेपी का सामना करेगा। सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा समाजवादी पार्टी शुरू से ही गठबंधन चाहती थी, थोड़ी देरी हुई क्योंकि बीजेपी हमारे सामने है।

बता दें की दोनों पार्टियों के बीच में सीट बंटवारे को लेकर यूपी में जो गणित हैं उसके अनुसार सपा 63 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बताया जा रहा हैं की इस गठबंधन को यहां तक लाने में प्रियंका गांधी की बड़ी भूमिका रही है। 

pc- ndtv.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.