Lok Sabha Elections: राजस्थान में सभी 25 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा खेल सकती है ये बड़ा दांव, इन दो केन्द्रीय मंत्रियों को भी दे सकती है टिकट

Samachar Jagat | Saturday, 27 Jan 2024 09:40:09 AM
Lok Sabha Elections: BJP can play this big bet to win all 25 seats in Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस संबंध में पार्टी की बैठकों  का दौर जारी है। हाल ही में भाजपा की केन्द्रीय और प्रदेश स्तरीय लीडरशिप की ओर से राजधानी जयपुर में लोकसभा चुनावों के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक की गई है।

खबरों के अनुसार, प्रदेश में भाजपा सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए अब बड़ा दांव खेलने का कदम उठा सकती है। पार्टी मौजूदा 24 में से 14-15 सीटों पर अपने उम्मीदवाद बदल सकती है। वहीं भाजपा इस बाद दो केन्द्रीय मंत्रियों को भी चुनावी मैदान में उतार सकती है। बीजेपी अश्विनी वैष्णव और भूपेंद्र यादव को राजस्थान से चुनाव लड़ा सकती है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केन्द्रीय वन पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव को भाजपा अपना उम्मीदवार बना सकती है। उड़ीसा से राज्यसभा सांसद अश्विनी वैष्णव मूलत: जोधपुर (राजस्थान) के रहने वाले हैं। वहीं भूपेन्द्र यादव राजस्थान से ही राज्यसभा सांसद हैं। उन्हें अलवर सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है।

PC: outlookindia



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.