Rajasthan : जयपुर में आम आदमी पार्टी ने किया प्रवेश

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2023 10:34:16 AM
Rajasthan: Aam Aadmi Party made entry in Jaipur

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने जयपुर शहर में "तिरंगा रैली" के साथ राजस्थान में प्रवेश कर लिया है । केजरीवाल का संदेश कट्टर था। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे अच्छे दोस्त हैं... आम आदमी को भी मौका दें।"

भाजपा में मतभेदों को कांग्रेस में दरार के रूप में उतनी उत्सुकता से नहीं देखा जाता है, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट लगातार और सार्वजनिक रूप से बाधाओं पर हैं।

दोनों पार्टियों में खटास के बीच आप साल के आखरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्लान बना रहे है।

शेरगढ़ से आए एक आप कार्यकर्ता ने कहा, "कांग्रेस में गहलोत सचिन से लड़ रहे हैं। भाजपा में वे सभी वसुंधरा राजे के खिलाफ हैं। इसलिए आम आदमी पार्टी राजनीतिक जगह पर कब्जा कर सकती है।" 

चित्तौड़गढ़ के एक अन्य पार्टी कार्यकर्ता ने कहा, "हम राजस्थान में भी आप के सफल स्वास्थ्य और शिक्षा के एजेंडे को आगे बढ़ाने जा रहे हैं और हमें उम्मीद है कि यह युवा मतदाताओं को पसंद आएगा।"

जबकि आप के पास राजस्थान में केवल 4 लाख से अधिक सदस्य हैं, पार्टी हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर और चूरू जैसे जिलों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही है, जो पंजाब की सीमा से लगे हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.