Lok Sabha elections: भाजपा को मिली पहली जीत, नरेन्द्र मोदी के पास है ये उपलब्धि हासिल करने का मौका

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Jun 2024 08:18:34 AM
Lok Sabha elections: Counting of votes begins, BJP gets first victory

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। सभी 543 लोकसभा सीटों का चुनाव परिणाम आज आएगा। चुनाव आयोग की ओर से सबसे पहले पोस्ट बैलेट की गिनती करवाई जा रही है। इसके बाद इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन के साथ वीवीपेट और ईवीएम का मिलान होगा।

चुनाव आयोग की ओर से इसके बाद ही ईवीएम से वोटों की गिनती शुरू की जाएगी। इसी बीच खबर आई है के भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जीत का खाता खोल लिया है। भारतीय जनता पार्टी को पहली जीत सूरत सीट पर मिली है, जहां से बीजेपी के मुकेश दलाल को निर्विरोध जीत हासिल हुई है।

नरेंद्र मोदी लगतार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं, आज हो जाएगा तय
आज साफ हो जाएगा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे या इंडिया गठबंधन के लिए कोई चौंकाने वाले आंकड़े आएंगे। सात चरणों का मतदान होने के बाद जारी एक्जिट पोल्स में तो भाजपा का पलड़ा भरी बताया गया था। अगर ये आंकड़े चुनाव परिणाम में तब्दील होते हैं तो भाजपा को बड़ी जीत मिल जाएगी। इसके साथ ही नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बाद देश का प्रधानमंत्री बनेंगे। 

जवाहर लाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी करने का है मौका
तीसरी बार पीएम बनने पर नरेन्द्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी की लेंगे, जो लगातार तीन बाद पीएम बनेंगे। आज दोपहर तक लगभग साफ हो जाएगा कि देश में किस दल की सरकार इस बार बनने जा रहा रही है। देशवासियों की नजरें आज घोषित हो रहे लोकसभा चुनाव परिणाम पर ही टिकी हुई हैं।

PC: outlookindia
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.