Rajasthan Election 2023: राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान नहीं कर सकेंगे हजारों लोग, चुनाव परिणामों पर भी पड़ेगा असर, जान ले आप भी कारण

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Oct 2023 12:15:52 PM
Rajasthan Election 2023: Thousands of people will not be able to vote in Rajasthan on November 23, election results will also be affected, you should also know the reason.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान होगा और उसके बाद 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे। पांच राज्यों के चुनाव तारीखों में राजस्थान में ही 23 नवंबर को मतदान है और इसको लेकर ही कई सवाल उठते हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें की 23 नवंबर को इस बार देश में देव उठनी एकादशी है और इस दिन अबूझ सावा होता है और हजारों की संख्या में शादियां होती है। ऐसे में राजस्थान में भी इस दिन हजारों  की तादाद में शादियां होगी। इस दिन लोग इधर से उधर होंगे और व्यस्त होने के चलते मतदान की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएंगे, जिससे प्रदेश में मतदान कम होने की पूरी पूरी आशंका है।

ऐसे में माना जा रहा है की हजारों की तादाद में ही लोग चुनाव में मतदान नहीं कर सकेंगे और इसका असर वोटिंग और परिणाम पर दिखाई देगा। एसे में अब राजस्थान में कई संगठन चुनावी तारीख को बदलने की मांग कर रहे है। 

pc- aaj tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.