Lok Sabha Elections: सूरत सीट से भाजपा उम्मीदवार की जीत पर जयराम रमेश ने समझाई ये क्रोनोलॉजी

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2024 09:05:53 AM
Lok Sabha Elections: Jairam Ramesh explained this chronology on the victory of BJP candidate from Surat seat

इंटरनेट डेस्क। सूरत सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मुकेश दलाल के निर्विरोध लोकसभा सांसद बनने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। जिला रिटर्निंग अधिकारी द्वारा इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन खारिज कर दिया गया था। इसके बाद मुकेश दलाल को इस सीट से विजेता घोषित कर दिया गया। इस पर कांग्रेस के वरिष्ट नेता जयराम रमेश ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जयराम रमेश ने इस संबंध में ट्वीट किया कि लोकतंत्र खतरे में है। आप क्रोनोलॉजी समझिए। सूरत जिला चुनाव अधिकारी ने सूरत लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द कर दिया है। कारण तीन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर के सत्यापन में खामी बताया गया है। कुछ इसी तरह का कारण बताकर अधिकारियों ने सूरत से कांग्रेस के वैकल्पिक उम्मीदवार सुरेश पडसाला के नामांकन को खारिज कर दिया। कांग्रेस पार्टी बिना उम्मीदवार के रह गई है।  बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को छोडक़र बाकी सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

भाजपा बुरी तरह से डर गई है
7 मई 2024 को मतदान से लगभग दो सप्ताह पहले ही 22 अप्रैल, 2024 को सूरत लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार को निर्विरोध जिता दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी के अन्याय काल में एमएसएमई मालिकों और व्यवसायियों की परेशानियों एवं गुस्से को देखते हुए भाजपा इतनी बुरी तरह से डर गई है कि वह सूरत लोकसभा के मैच को फिक्स करने का प्रयास कर रही है। इस सीट को वे लोग 1984 के लोकसभा चुनाव के बाद से लगातार जीतते आ रहे हैं।

खतरे में है हमारा लोकतंत्र
हमारे चुनाव, हमारा लोकतंत्र, बाबासाहेब अंबेडकर का संविधान - सब कुछ भयंकर खतरे में हैं। मैं दोहरा रहा हूं - यह हमारे जीवनकाल का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है। 

PC:  4pm



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.