Lok Sabha Elections: धर्मेंद्र प्रधान और मेनका गांधी सहित आज कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में होगी कैद, छठे चरण का हो रहा है मतदान

Samachar Jagat | Saturday, 25 May 2024 08:22:07 AM
Lok Sabha Elections: Today the fate of many stalwarts including Dharmendra Pradhan and Maneka Gandhi will be captured in EVM

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज देश के छह राज्यों और दो केन्द्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। आज ही ही ओडिश की 42 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग के लिए आज के मतदान के लिए वोटरों के लिए कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज दिल्ली की सात, उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और पश्चिम बंगाल की आठ-आठ, ओडिशा की छह, झारखंड की चार और जम्मू-कश्मीर की एक सीट के लिए आज सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है, जो शाम छह बजे तक जारी रहेगी।

आज भी देश के कई दिग्गज नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। इनमें संबलपुर (ओडिशा) से धर्मेंद्र प्रधान, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी व कन्हैया कुमार, अनंतनाग-राजौरी  से महबूबा मुफ्ती, सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) से मेनका गांधी, करनाल से मनोहर लाल खट्टर सहित कई दिग्गजों नेता शामिल है। छठे चरण में 11.13 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकंगे। आज के मतदान के बाद सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। चार जून का नजीजा आएगा। 

PC:  aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.