Satpura Bhavan Fire: सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, CM ने बनाई जांच के लिए कमेटी, केंद्र से मांगनी पड़ी मदद

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Jun 2023 08:00:17 AM
Satpura Bhavan Fire: Control found on the fierce fire in Satpura Bhawan, CM formed a committee to investigate, had to seek help from the Center

इंटरनेट डेस्क। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सतपुड़ा भवन में सोमवार शाम को भीषण आग लग गई। इस आग को भुजाने में 15 से भी ज्यादा दमकलों को घंटों लग गए लेकिन वहां से धुंआ अभी भी निकलता दिखाई दे रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आग लगने की वजहों का पता लगाने और अन्य पहलुओं की जांच के लिए 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

आपको बता दें की यह भवन सचिवालय के पास ही बना हुआ है और प्रशासनिक भवन होने के चलते सतपुड़ा भवन में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे हुए थे जिनके आग में जलने की आशंका है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो भोपाल कलेक्टर ने बताया कि आग को बुझाने में आर्मी और सीआईएसएफ के जवानों की मदद ली गई।

वहीं सतपुड़ा भवन में आग लगने की घटना पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर इसको लेकर आरोप लगाए है। बता दें कि आग की भयावहता को देखते हुए सीएम शिवराज ने केंद्र से भी मदद मांगी थी।

PC- AAJ TAK



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.