Manish Sisodia Arrest: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद अब कौन करेगा दिल्ली का बजट पेश, इन्हें मिल सकती है जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2023 08:41:31 AM
Manish Sisodia Arrest: After the arrest of Manish Sisodia, who will now present Delhi's budget, he may get the responsibility

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली के उपमुमख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट ने पांच दिन के रिमांड पर सौंप दिया है। शराब घोटाले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में अब दिल्ली का बजट कौन पेश करेगा। ये सबसे बड़ी बात है। इसका असर अगले वित्त वर्ष के लिए दिल्ली सरकार के बजट की तैयारियों पर भी पड़ेगा। 

आपकों बता दें की मनीष सिसोदिया के पास 18 विभागों की जिम्मेदारी है जिसमें से एक विभाग वित्त भी है। ऐसे में जिसके पास वित्त विभाग होता है वहीं बजट पेश करता है। ऐसे में अब मनीष सिसोदिया जेल में है और उनकी जगह बजट कौन पेश करेंगा ये एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। ऐसे में हो सकता है की खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही बजट पेश कर दे। 

जानकारी के अनुसार दिल्ली की सरकार बजट को मार्च के दूसरे सप्ताह के आसपास पेश करने की योजना बना रही थी। लेकिन अब इसे तीसरे या चौथे सप्ताह में पेश किया जा सकता है। बता दें मनीष सिसोदिया के पास 18 विभागों की जिम्मेदारी थी। इसमें सात विभाग ऐसे हैं जो सत्येंद्र जैन को मिले हुए थे। हालांकि उनके जेल जाने के बाद ये विभाग में सिसोदिया के पास आ गए थे।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.