Mayawati ने आंबेडकर जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए

Samachar Jagat | Friday, 14 Apr 2023 01:00:02 PM
Mayawati paid tribute to Ambedkar on his birth anniversary.

लखनऊ।बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर की 132वीं जयंती पर लखनऊ में पार्टी कार्यालय में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।बसपा प्रमुख ने कहा कि आंबेडकर का जीवन संघर्ष करोड़ों गरीबों, मजदूरों, वंचितों व अन्य मेहनतकशों के लिए आज भी उम्मीद की किरण बना हुआ है।

मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “अति-मानवतावादी व कल्याणकारी संविधान देकर आधुनिक भारत की मजबूत नींव रखने वाले परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर को आज उनकी जयंती पर शत-शत नमन व अपार श्रद्धा सुमन अर्पित। उनका जीवन संघर्ष करोड़ों गरीबों, मजदूरों, वंचितों व अन्य मेहनतकशों के लिए आज भी उम्मीद की किरण बना हुआ है।”


उन्‍होंने कहा, “आंबेडकर से प्रेरणा लेकर उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के रुके कारवां को आगे बढ़ाने तथा जाति के आधार पर तोड़े गए लोगों को जोड़ने के लिए आज ही के दिन 14 अप्रैल 1984 को देश में बहुजन समाज पार्टी की स्थापना की गई थी, जो खासकर उत्तर प्रदेश में सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति की मिसाल बनी।”बसपा प्रमुख ने कहा, “इस दौरान संकीर्ण, जातिवादी, पूंजीवादी व सांप्रदायिक ताकतों ने बसपा को कमजोर करने के लिए हर प्रकार के घिनौने हथकंडे अपनाए, लेकिन ऐसे उतार-चढ़ावों के बावजूद पार्टी से जुड़े लोग पूरी मजबूती व समर्पण के साथ तन, मन, धन से मैदान में डटे रहे, जिसके लिए सभी का तहेदिल से आभार।” 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.